July 2, 2022

guru samachar

news website

खुशखबरी: अब वेडिंग प्लानर 70 हजार से 2 लाख में कराएंगे शादी-समारोह

ग्वालियर.
टीम करेगी मेहमानों की थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइज होने के बाद शादी-पार्टी में मिलेगी एंट्री

यदि आप शादी, रिंग सेरेमनी, बर्थडे, मैरिज एनिवर्सरी करने की सोच रहे हैं, लेकिन आप सारी व्यवस्थाओं और संक्रमण फैलने के खतरे से डरे हुए हैं और आपका बजट भी काफी कम है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि शहर के इवेंट मैनेजर ने आपके हिसाब से सारी चीजें मैनेज कर रखी हैं। उन्होंने कम बजट में 50 मेहमानों के लिए शादी-पार्टी का पैकेज तैयार किया है, जिसमें आपके मेहमान को सेनेटाइज करने के साथ ही फूड से लेकर इन्विटेशन कार्ड, डेकोरेशन, लाइटिंग, मेकअप, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, कार डेकोरेशन, वैन्यू तक का इंतजाम किया गया है। आज इवेंट मैनेजर डे है। हम आपको उनकी प्लानिंग से रूबरू करा रहे हैं।

ग्वालियर में 150 इवेंट मैनेजर


शहर में लगभग 150 इवेंट मैनेजर हैं, जिनके साथ लगभग 5000 परिवार जुड़े हैं, जिन्हें वे रोजगार मुहैया कराते हैं, लेकिन आज कोविड-19 के कारण सब कुछ बंद है। इन परिवारों सहित इवेंट मैनेजर को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। इन परिस्थितियों में भी ग्वालियराइट्स के घरों में खुशियां भरने के लिए उन्होंने खास प्लानिंग की है।

गेस्ट के लिए एक ही कलर के मास्क


वेडिंग प्लानर आशीष सोनी ने बताया कि हमने लो बजट में शादी और पार्टी के पैकेज तैयार किए हैं, जिसमें साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन का पूरा ध्यान रखा जाएगा। बहुत ही कम बजट में मेहंदी रस्म से लेकर विदाई समारोह तक की प्लानिंग की है। एंट्री गेट पर सेनेटाइजेशन मशीन होगी। चार लोगों की हॉस्पिटेलिटी टीम रहेगी। मैरिज में शामिल 50 लोगों को एक ही कलर के मास्क पहनाए जाएंगे।


आरोग्य सेतु एप वालों को मिलेगी एंट्री


वेडिंग प्लानर पंकज शर्मा ने बताया कि यदि किसी के पास वैन्यू की व्यवस्था नहीं है, तो हम अरेंजमेंट करेंगे। उन्हीं मेहमानों को एंट्री दी जाएगी, जिनके मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होगा। थर्मल स्क्रीनिंग और सेनेटाइज कराने के लिए टीम रहेगी। इसी प्रकार हम शहरवासियों को एंटरटेन करने के लिए ऑनलाइन इवेंट भी प्लान कर रहे हैं, जो जल्द ही शुरू करेंगे।


सभी के साथ बिठाया सामंजस्य


वेडिंग प्लानर गिरीश शर्मा ने बताया कि अभी 30 जून तक शादी का सीजन है, लेकिन लोग डरे हुए हैं और लोगों के पास शादी के लिए खास बजट भी नहीं है। इसीलिए हमने सभी से सामंजस्य बिठाकर कम से कम बजट में प्रोग्राम सेट किया है, जिससे अब कस्टमर्स को अधिक परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसके साथ ही हमने शेफ्टी मेजर पर विशेष ध्यान दिया है। हमारी एक टीम लोगों को सेनेटाइज करने, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंस फॉलो करने के लिए लगी रहेगी।

पार्टी के लिए प्रशासन से परमिशन खुद लेनी होगी


वेडिंग प्लानर पंकज बाजपेई ने बताया कि हम किसी भी शादी-पार्टी करवाने के लिए तैयार हैं। इसके लिए हमने कम बजट के पैकेज तैयार किए हैं। लेकिन शादी या किसी पार्टी के लिए प्रशासन से परमिशन खुद लानी होगी। एंट्री उन्हीं को मिलेगी, जिसके पास कार्ड होगा और आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होगा। सिटिंग अरेंजमेंट एक-एक मीटर की दूरी पर की जाएगी। इसी प्रकार बर्थडे पार्टी, किटी पार्टी, मैरिज एनिवर्सरी, रिंग सेरेमनी का भी प्लान किया है।